Vni India


पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर दुर्भाग्यपूर्ण फैसला बताया

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर दुर्भाग्यपूर्ण फैसला बताया

Thursday November 08, 2018, 12:11:00

नई दिल्ली, 08 नवंबर, (वीएनआई) नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए इसे 'बीमार सोच' और 'मनहूस' कदम करार दिया। 

गौरतलब है दो साल पहले आज के दिन 8 नवंबर को मोदी सरकार ने एक हजार और 500 के नोट बंद करने का ऐलान किया था और पुराने नोटों को बैंक से बदलने का आदेश जारी किया गया था। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। मोदी सरकार नोटबंदी को बड़ी उपलब्धि बताती रही है, तो वहीं कांग्रेस ने इसे आर्थिक आपदा बताते हुए देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज के दिन 2016 में नरेंद्र मोदी सरकार ने एक दुर्भाग्यपूर्ण फैसला लिया था। इसका भारतीय अर्थव्यवस्था और समाज पर जो प्रभाव पड़ा, अब सभी के सामने आ चुका है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने हर उम्र, लिंग, धर्म और व्यवसाय को प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि अक्सर बोला जाता है कि वक्त सभी जख्मों को भर देता है लेकिन, नोटबंदी के घाव समय के साथ और गहराते जा रहे हैं और इसके दुष्परिणाम सामने आते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से जीडीपी में गिरावट तो दर्ज हुई ही, उसके और भी असर देखे जा रहे हैं। छोटे और मंझोले धंधे को नोटबंदी ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया।

Web Title: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर दुर्भाग्यपूर्ण फैसला बताया