Vni India


जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू

Wednesday October 10, 2018, 10:42:00

श्रीनगर, 10 अक्टूबर, (वीएनआई) जम्मू कश्मीर में स्थानीय निकायों के लिए आज दूसरे चरण के मतदान जारी है। वहीं आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए सशस्त्र बलों ने श्रीनगर को किले में तब्दील कर दिया है। 

स्थानीय निकायों के चुनाव के दूसरे दौर में 13 जिलों के 384 वॉर्ड में मतदान होंगे। कश्मीर में श्रीनगर के लगभग 20 वॉर्ड के अलावा उत्तरी और दक्षिणी कश्मीर के छह जिलों के 11 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव होने जा रहे हैं। इसलिए घाटी में चलने वाली गतिविधियां पूरी तरह शहर पर केंद्रित होगी। एक आधिकारिक जानकारी के अनुसार चुनावी मैदान में 1095 कैंडिडेट हैं। 65 उम्मीदवार निर्विरोध जीत चुके हैं, जिनमें से 61 कश्मीर घाटी के हैं। घाटी में ऐसे लगभग 70 वॉर्ड हैं, जहां मतदान नहीं होगा क्योंकि वहां से कोई चुनाव मैदान में नहीं है। गौरतलब है  कि सोमवार को पहले चरण के चुनाव के दौरान घाटी में सिर्फ 8.5 पर्सेंट मतदान हुआ था, जबकि जम्मू और लद्दाख इलाके में मतदान प्रतिशत 65% रहा। 

आतंकवादियों ने लोगों को स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव से दूर रहने की धमकी दी है। वहीं पिछले कुछ महीनों से श्रीनगर में आतंकवादी गतिविधियां आम हो गई हैं, लेकिन पुलिस अधिकारियों को शक है कि उनकी तरफ से कुछ बड़े हमले हो सकते हैं। एक जानकारी के अनुसार यहां छह आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली है जो चुनाव के दौरान बड़ा हमला कर सकते हैं। 

Web Title: जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू