Vni India


सर्वोच्च न्यायलय ने सीबीआई द्वारा आरुषि तलवार हत्या मामले में दायर याचिका स्वीकार की

सर्वोच्च न्यायलय ने सीबीआई द्वारा आरुषि तलवार हत्या मामले में दायर याचिका स्वीकार की

Friday August 10, 2018, 02:59:00

नई दिल्ली, 10 अगस्त, (वीएनआई) सर्वोच्च न्यायलय ने देश के बहुचर्चित आरुषि तलवार हत्या मामले में आज सीबीआई की ओर से दायर अपील को स्वीकार कर लिया है।

एक बार फिर से राजेश तलवार और नुपुर तलवार की मुश्किलें सर्वोच्च न्यायलय द्वारा याचिका स्वीकार करने के बाद बढ़ सकती हैं। गौरतलब है कि, तलवार दंपती के घरेलू नौकर हेमराज की पत्नी खुमकला और जांच एजेंसी सीबीआइ ने हाईकोर्ट द्वारा पिछले साल तलवार दंपती को संदेह का लाभ देते हुए रिहा करने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। न्यायलय ने आज तीनों याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई की। गौरतलब है कि, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में सबूतों को लेकर सीबीआई को कड़ी फटकार लगाई थी।

नेपाल में रह रही हेमराज की पत्नी खुमकला बंजाडे ने हाईकोर्ट द्वारा तलवार दंपती को बरी किए जाने के बाद जनवरी 2018 में इस मामले की फिर से जांच करने के लिए याचिका दायर की थी। सीबीआई ने भी खुमकला की याचिका के बाद मार्च 2018 में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी। जिसे सर्वोच्च अदालत ने आज स्वीकार कर लिया है। गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अक्टूबर 2017 को आरुषि तलवार और नेपाली मूल के नौकर हेमराज की हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा काट रहे डॉ. राजेश तलवार और उनकी पत्नी डॉ. नूपुर तलवार को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था।

Web Title: सर्वोच्च न्यायलय ने सीबीआई द्वारा आरुषि तलवार हत्या मामले में दायर याचिका स्वीकार की