Vni India


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कांग्रेस ने 70 सालों तक किसानों के लिए बेसिर-पैर की योजनाएं बनाईं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कांग्रेस ने 70 सालों तक किसानों के लिए बेसिर-पैर की योजनाएं बनाईं

Wednesday July 11, 2018, 02:24:00

मलोट, 11 जुलाई, (वीएनआई)। प्रधानमंत्री मोदी ने आज पंजाब के मलोट में किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब की धरती ने हर क्षेत्र में देश में का नाम रोशन किया है। सीमाओं की रक्षा हो, खाद्य सुरक्षा हो या फिर श्रम उद्यम का क्षेत्र हो पंजाब ने हमेशा से देश को प्रेरित करने का काम किया है। 

प्रधानमंत्री ने पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसानों को संबोधित करते हुए कहा पंजाब ने हमेशा खुद से पहले देश के लिए सोचा है। उन्होंने कहा कि मलोट की जमीन कपास केे लिए मशहूर रहा है और ये क्षेत्र पंजाब को हरियाणा और राजस्थान से जोड़ता है। उन्होंने कहा कि मलोट में आज किसानों का कुंभ लगा हुआ है। प्रधानमंत्री की इस रैली को किसान कल्याण रैली का नाम दिया गया है। 

गौरतलब है प्रधानमंत्री मोदी ने फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करने के बाद पहली बार किसान रैली को संबोधित किया है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी रैली में पहुंचे। एक तरफ भाजपा एमएसपी को लेकर अपनी पीठ थपथपा रही है तो विपक्ष इसे किसानों के साथ धोखा कह रहा है। वहीं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने मोदी की रैली में खर्च को लेकर भी आलोचना की है।

Web Title: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कांग्रेस ने 70 सालों तक किसानों के लिए बेसिर-पैर की योजनाएं बनाईं