Vni India


पाकिस्तान में चुनावी रैली में आत्मघाती हमला, 20 लोगो की मौत

पाकिस्तान में चुनावी रैली में आत्मघाती हमला, 20 लोगो की मौत

Wednesday July 11, 2018, 02:19:00

पेशावर, 11 जुलाई, (वीएनआई) पाकिस्तान के पेशावर शहर के याकातूत इलाके में बीते मंगलवार रात एक चुनावी रैली में में हुए संदिग्ध आत्मघाती विस्फोट में अवामी नैशनल पार्टी के नेता हारून बिल्लौर सहित 20 लोग मारे गए। हमले में 30 लोग घायल हुए हैं। 

 
गौरतलब है यह विस्फोट तब हुआ जब बिल्लौर और एएनपी के कार्यकर्ता पार्टी एक चुनावी रैली के लिए इकट्ठे हुए। बिल्लौर के मंच पर पहुंचने पर वहां पटाखे चलाए जा रहे थे कि तभी एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। डॉन अखबार के मुताबिक विस्फोट में बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना की जांच शुरू कर दी गई है। इससे पहले बिल्लौर के पिता एवं ए एन पी के वरिष्ठ नेता बशीर अहमद बिल्लौर भी 2012 में पेशावर में पार्टी की एक बैठक के दौरान तालिबान के हमलावर द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए थे। 

वहीं पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान ने हमले की निंदा करते हुए राजनीतिक पार्टियों और उनके उम्मीदवारों के लिए चुनावी कैंपेन के दौरान सुरक्षा की मांग की है। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

Web Title: पाकिस्तान में चुनावी रैली में आत्मघाती हमला, 20 लोगो की मौत