Vni India


पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शहजाद डोप टेस्ट में फेल

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शहजाद डोप टेस्ट में फेल

Wednesday July 11, 2018, 11:52:00

इस्लामाबाद, 11 जुलाई (वीएनआई)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद हाल ही में किये गए डोप टेस्ट में फेल हुए थे। 

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, शहजाद को पीसीबी ने अब इस मामले में नोटिस जारी किया है और उन्हें 14 दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है। खबरों की मानें तो उनपर चार साल का प्रतिबंध भी लग सकता है। 26 वर्षीय पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शहजाद के करियर के लिए यह करारा झटका है। वहीं शहजाद को 2017 में वेस्टइंडीज दौरे के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था और उन्होंने पिछले साल अक्टूबर से कोई वनडे मैच नहीं खेला है। वह पिछले महीने पाकिस्तान की तरफ से दो अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेले थे, जिसमें उन्होंने 14 और 24 रन बनाए थे, लेकिन जिम्बाब्वे में टी-20 ट्राइसीरीज में नहीं खेले थे। 

गौरतलब है कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों का डोपिंग में नाकाम रहने का पुराना इतिहास है। तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और मोहम्मद आसिफ को 2006 में प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी पाया गया था। वहीं बाएं हाथ के स्पिनर रजा हसन को 2015 में जबकि हाल में दो अन्य स्पिनरों यासिर शाह और अब्दुर रहमान को भी डोपिंग का दोषी पाया गया था।

Web Title: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शहजाद डोप टेस्ट में फेल