Vni India


प्रधानमंत्री मोदी से आंध्र के मुख्यमंत्री ने प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का आग्रह किया

प्रधानमंत्री मोदी से आंध्र के मुख्यमंत्री ने प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का आग्रह किया

Friday January 12, 2018, 04:03:00

नई दिल्ली, 12 जनवरी (वीएनआई)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडु ने मुलाकात की और उनसे आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में की गईं सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का आग्रह किया। 

घंटे भर चली बैठक के दौरान तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष ने मोदी से अधिनियम के तहत अधूरे वादों पर चर्चा की और 17 पृष्ठों का ज्ञापन सौंपा। तेदेपा व उसकी सहयोगी भाजपा के संबंधों में हाल के समय में तनाव के संकेतों के बीच यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। नायडु ने मोदी से डेढ़ साल बाद मुलाकात की है। उन्होंने मोदी से अगले साल होने वाले लोकसभा व आंध्र प्रदेश विधानसभा के एक साथ होने वाले चुनावों के मद्देनजर लंबे समय से लंबित मांगों पर तत्काल कदम उठाए जाने की अपील की। तेदेपा केंद्र के साथ अपने धैर्य के कमजोर पड़ने के संकेत पहले ही दे चुकी है। पार्टी के सांसदों ने शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन मोदी से मुलाकात की थी और उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा था।

नायडु चाहते हैं कि केंद्र पोलावरम परियोजना के लिए 58,000 करोड़ रुपये को तत्काल मंजूरी दे। उन्होंने मोदी से नए राज्य की राजधानी अमरावती के विकास के लिए केंद्रीय बजट में पर्याप्त राशि सुनिश्चित करने का आग्रह किया। वह यह भी चाहते हैं कि मोदी राज्य विधानसभा की सीटें 175 से बढ़ाकर 225 करने के लिए तत्काल कदम उठाएं, जिसकी प्रतिबद्धता पुनर्गठन अधिनियम में की गई है। नायडु ने मोदी से कहा कि राज्य के विभाजन के कारण आंध्र प्रदेश वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि अधिनियम के तहत की गई प्रतिबद्धताओं को लागू करने में देरी से समस्याएं और बढ़ेंगी।

Web Title: प्रधानमंत्री मोदी से आंध्र के मुख्यमंत्री ने प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का आग्रह किया