Vni India


ऑनलाइन भुगतान फोन पे और फ्री चार्ज में साझेदारी

ऑनलाइन भुगतान फोन पे और फ्री चार्ज में साझेदारी

Thursday January 11, 2018, 10:53:00

नई दिल्ली, 11 जनवरी (वीएनआई)| ऑनलाइन भुगतान प्लेटफॉर्म 'फोन पे' ने अग्रणी वॉलेट कंपनी 'फ्री चार्ज' के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत 'फोन पे' अब अपने 4.5 करोड़ से अधिक यूजर्स को अपने मौजूदा 'फ्री चार्ज' वॉलेट को 'फोन पे' एप से लिंक करने की सुविधा प्रदान करेगी। 

कंपनी ने आज एक बयान में कहा कि लिंक करने के बाद, 'फोन पे' ग्राहक अपने 'फ्री चार्ज' वॉलेट में उपलब्ध बैलेंस को ऐसे सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेट आउटलेट्स पर खर्च करने में सक्षम होंगे जो कि 'फोन पे' भुगतान को स्वीकार करते हैं। 'फोन पे' के बैंकिंग प्रोडक्ट्स और रणनीतिक साझेदारी के प्रमुख हेमंत गाला ने कहा, 'फ्री चार्ज' के साथ भागीदारी से हम हमारे ग्राहकों को 'फोन पे' एप के अंदर ही अपने 'फ्री चार्ज' वॉलेट का उपयोग करने का विकल्प प्रदान करते हैं। 'फोन पे' पर 'फ्री चार्ज' के माध्यम से भुगतान करने के लिए, ग्राहक 'फ्री चार्ज' को 'मेरा खाता- अन्य वॉलेट' से जोड़ सकते हैं। ग्राहकों और मर्चेंट के 'फ्री चार्ज' एप पर 'फोन पे' भुगतान माध्यम दिखाई देगा। ग्राहक भुगतान के लिए 'फोन पे' वॉलेट बैलेंस/अन्य माध्यमों के साथ-साथ अपने 'फ्री चार्ज' बैलेंस का उपयोग कर सकते हैं।

'फ्री चार्ज' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संग्राम सिंह ने कहा, हम इस साझेदारी से बेहद उत्साहित हैं, जो 'फ्री चार्ज' ग्राहकों को कई ऑफलाइन और ऑनलाइन पार्टनर में खरीदारी करने में सक्षम बनाता है खासकर फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, ईवे और जाबांग जैसे लोकप्रिय ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स जिनसे 'फोन पे' ने विशेष रूप से करार किया है। यह डिजिटल भुगतानों के उपयोग को और हमारे ग्राहकों को अधिक विकल्प प्रदान करने में मदद करेगा। 'फ्री चार्ज' ग्राहक रिचार्ज और बिलों का भुगतान और ऐसे विभिन्न ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोरों पर खरीददारी करने में भी सक्षम होंगे जो कि 'फोन पे' के साथ जुड़े हुए हैं। 'फोन पे' फिलहाल 60 हजार से अधिक ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट के साथ साझेदारी में है जिसमें मेकमाईट्रिप, पीवीआर, क्लीयर ट्रीप, कैफे कॉफी डे, अपोलो फार्मेसी, केएफसी, फूड वर्ल्ड प्रमुख है। 

Web Title: ऑनलाइन भुगतान फोन पे और फ्री चार्ज में साझेदारी