Vni India


जसप्रीत बुमराह ने कहा हमेशा नई चुनौतियों का सामना करना अच्छा होता है

जसप्रीत बुमराह ने कहा हमेशा नई चुनौतियों का सामना करना अच्छा होता है

Thursday January 11, 2018, 10:40:00

सेंचुरियन, 11 जनवरी (वीएनआई)| दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले मैच के साथ टेस्ट में पदार्पण करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आज कहा कि वह हमेशा नई चुनौतियों का सामना करना अच्छा होता है। 

बुमराह ने कहा कि वह विकेट से मिल रही चुनौतियों और उन परिस्थतियों जिनसे वह टेस्ट पदार्पण से पहले अनजान थे, का लुत्फ उठा रहे हैं। बुमराह ने कहा, जब भी आप नए देश में आते हो तो यह काफी चुनौतीपूर्ण होता है। विकेट काफी अलग होती है, मौसम काफी अलग होता है। इसलिए हमेशा नई चुनौतियों का सामना करना अच्छा होता है और जब आप ज्यादा खेलते हो तो आपको विकेट और परिस्थतियों को जानने का मौका मिलता है। भारत पहले टेस्ट मैच में 72 रनों से हार गया था। अब वह तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है। बुमराह ने कहा कि टीम अपनी गलतियों को सुधारने पर ध्यान दे रही है और उसके हिसाब से तैयारी कर रही है। 

बुमराह ने कहा, हम परिणामों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं क्योंकि जब भी हम आगे देखते हैं तो हम रणनीति से भटक जाते हैं। उन्होंने कहा, हम हर दिन के हिसाब से तैयारी कर रहे हैं और इसके बाद हम वहां से आगे बढ़ते हैं। हम अपनी तैयारियों पर ध्यान दे रहे हैं। जहां तक विकेट की बात है मैं यहां पहले कभी नहीं खेला, लेकिन नेट्स में भी विकेट पर काफी बाउंस है। उन्होंने कहा, हम स्थितियों में ढलने की कोशिश कर रहे हैं और पहले टेस्ट में हमने जहां गलतियां की थीं उनमें सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं।

Web Title: जसप्रीत बुमराह ने कहा हमेशा नई चुनौतियों का सामना करना अच्छा होता है