Vni India


पीएम मोदी 23 जनवरी को विश्व आर्थिक मंच दावोस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

पीएम मोदी 23 जनवरी को विश्व आर्थिक मंच दावोस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

Tuesday January 09, 2018, 01:30:00

नई दिल्ली, 9 जनवरी (वीएनआई) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व आर्थिक मंच (डब्लूईएफ) डावोस,स्विटजरलैंड की बैठक मे हिस्सा लेने आगामी 22 जनवरी को स्विटजरलैंड की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे. वे दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्लूईएफ) के पूर्ण सत्र में भाषण देंगे.

पिछले दो दशक में किसी भी प्रधानमंत्री की डब्लूईएफ में यह पहली भागीदारी होगी. वर्ष 1997 में तत्कालीन प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने दावोस सम्मेलन में हिस्सा लिया था. प्रधानमंत्री की यात्रा की घोषणा करते हुए कल विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि मोदी 22 जनवरी को स्विस कांफेडरेशन के अध्यक्ष एलैन बर्सेट से द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे.

मंत्रालय के अनुसार, ‘प्रधानमंत्री 23 जनवरी 2018 को स्विटजरलैंड के दावोस क्लोस्टर्स में विश्व आर्थिक मंच के पूर्ण सत्र में अहम भाषण देंगे.’’ इस सम्मेलन में वित्तमंत्री अरुण जेटली, रेलमंत्री पीयूष गोयल, वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु, पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान, विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जितेंद्र सिंह भी भाग लेंगे. सम्मेलन में भारत की उपस्थिति इस बार सबसे बड़ी रहने वाली है. इन छह मंत्रियों के अलावा दो मुख्यमंत्री, कई शीर्ष सरकारी अधिकारी, 100 से अधिक सीईओ भी जा रहे हैं.

Web Title: पीएम मोदी 23 जनवरी को विश्व आर्थिक मंच दावोस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे